अमेठी में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, खराब खून चढ़ाने की वजह से महिला की गई जान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 01:51 PM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश के अमेठी में डॉक्टर की लापरवाही से एक महीला की जान चली गई। जिसके चलते मृतका के पति ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दिए हैं।

मामला कोतवाली क्षेत्र के धममौर रोड स्थित संजीवनी अस्पताल का है। यहां 27 जुलाई को एक महिला को पेट में गांठ के ऑपरेशन के लिए यहां भर्ती कराया गया। जिसके बाद अस्पताल के स्टाफ ने मरीज के लिए तीन बोतल खून की मांग की। परिजनों के मुताबिक, इसके बाद एक और बोतल खून की मांग की। महिला के पति ने वो भी उपलब्ध करवा दी।

आरोप है कि डॉक्टर ने मंगवाई खून की बोतलें फ्रिज में रख दी। 5 दिन बाद मरीज को खून चढ़ाया गया। जिसके बाद मरीज की हालत खराब होने लगी। तब डॉक्टर ने मरीज को संजय गांधी हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया। परिजन मरीज को जब यहां लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने मरीज को ट्रांमा सेंटर रेफर कर दिया। इस दौरान महिला की मौत हो गई। यहां के डॉक्टरों ने बताया कि जो खून महिला को चढ़ाया गया। वह रिएक्शन कर गया है। जिस वजह से महिला की मौत हुई है।

जिसके बाद मृत महिला के पति ने पुलिस अधीक्षक से इसकी शिकायत की। उन्होंने इस मामले को एमोआईसी को जांच के लिए दे दिया। साथ ही बताया कि इस मामले में जांच के बाद रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

Tamanna Bhardwaj