'राहुल गांधी के लिए परिवार है अमेठी'

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 09:56 AM (IST)

अमेठीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेठी के साथ-साथ केरल के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कोई उनके इस फैसले के पक्ष में है तो कोई विरोध कर रहा है। वहीं इसी बीच उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले की कांग्रेस इकाई ने कहा कि राहुल गांधी के लिए अमेठी एक परिवार है।

कांग्रेस की अमेठी इकाई के अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने बताया कि राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अमेठी परिवार है और परिवार हमेशा के लिए रहता है। उन्होंने कहा कि वायनाड से राहुल के चुनाव लड़ने का अमेठी में कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा और पार्टी कार्यकर्ता उनकी चुनावी संभावना को लेकर उत्साहित हैं। हमारा मनोबल ऊंचा है और हम हर गली और नुक्कड़ पर जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि 2014 में देश में अलग माहौल था। उस समय देश भर में झूठ की परेड चल रही थी, यही कारण है कि जीत में मतों का अंतर घट गया था। उन्होंने भरोसा जताया कि इस बार राहुल 5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल करेंगे। उल्लेखनीय है कि, राहुल अमेठी से 2004, 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में विजयी हुए थे। राहुल ने 2009 में 6.46 वोटों में 4.64 वोट हासिल किए थे, जबकि 2014 में 8.74 वोटों में उन्हें 4.08 लाख वोट मिले थे।
 

Deepika Rajput