नक्सली हमले में अमेठी के जवान अनिल मौर्य हुए शहीद, गांव में पसरा मातम

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 02:37 PM (IST)

अमेठीः छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में अमेठी जिले का एक जवान अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गया है। बेटे के शहीद होने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया। अपने लाल की शहादत पर गांव वालों को गर्व है लेकिन उसे खोने का गम भी है। हालांकि सरकार ने शहीद के परिवार को आर्थिक मदद देने के लिए 25 लाख का मुआवजे के ऐलान किया है।

कोतवाली क्षेत्र के पूरे खोझवा मजरे नरैनी गांव निवासी अनिल कुमार मौर्य पुत्र राम पियारे मौर्य सीआरपीएफ की यूनिट 7 में उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे। इन दिनों उनकी यूनिट छत्तीसगढ़ के सुकमा में तैनात थी। शुक्रवार देर रात सुकमा में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में एसआई अनिल कुमार मौर्य बहादुरी से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। शहीद के 2 बेटे और 2 बेटियां हैं और वह अपने तीन भाइयों में से सबसे बड़े थे।

इस बारे में एसओ अमेठी शिवाकांत ने बताया कि सीआरपीएफ के अधिकारियों से प्राप्त सूचना के अनुसार नक्सली हमले में शहीद अनिल का शव रायपुर भेजा गया है। जहां शहीद के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद पूरे सैनिक सम्मान के साथ शहीद का शव पैतृक गांव लाया जाएगा।


 

Tamanna Bhardwaj