अमेठी हत्याकांड: रायबरेली जेल में स्थानांतरित किया गया आरोपी चंदन वर्मा

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 11:26 AM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक स्कूल शिक्षक, उनकी पत्नी और उनकी दो बेटियों की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा को रायबरेली जिला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि चंदन वर्मा (35) को शनिवार को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। मुठभेड़ में घायल होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे शनिवार शाम को जिला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

शनिवार शाम को अदालत में पेश किया गया आरोपी
बता दें कि आरोपी को शनिवार शाम को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। जेल अधीक्षक अमन कुमार ने बताया कि चंदन शनिवार रात करीब आठ बजे जेल पहुंचा। उस पर अमेठी स्थित एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सुनील (35), पत्नी पूनम (32) और उनकी दो बेटियों की गत तीन अक्टूबर को अमेठी के अहोरवा भवानी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने यह भी उल्लेख किया था कि ‘‘अगर उसे या उसके परिवार को कुछ भी होता है'' तो इसके लिए वर्मा जिम्मेदार होगा।

18 महीनों से पूनम के साथ प्रेम संबंध थाः आरोपी
रायबरेली निवासी चंदन वर्मा ने पुलिस को बताया कि वह बृहस्पतिवार को पीड़ितों के घर पहुंचा, वहां किसी बात पर भड़क गया और परिवार के सदस्यों को गोली मार दी। उसने चारों की हत्या करने की बात कबूल की। उसने कहा कि पिछले 18 महीनों से उसका पूनम के साथ प्रेम संबंध था, रिश्ते में खटास आने से वह तनाव में आ गया जिस वजह से उसने परिवार की हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने यह भी कहा कि उसने खुद को मारने की कोशिश की थी, लेकिन पिस्तौल से गोली नहीं चली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static