अमेठी: राहुल गांधी पर लाठी डंडों से हमला, बीजेपी विधायक समेत 4 लोगों पर केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 23, 2016 - 09:07 PM (IST)

अमेठी (राजुुल निगम): एसपीजी सुरक्षा प्राप्त कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ऊपर कुछ लोगों ने किया लाठी डंडों से वार। सुनने में आप को भले ही अजीब लगे, लेकिन ये कहना है अमेठी के कांग्रेसी नेताओं का। इसी बात को लेकर यूथ कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष की तहरीर पर पुलिस ने  राजस्थान के बीजेपी विधायक कैलाश चौधरी समेत अमेठी के 4 भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर साजिश कर हमला करने का केस दर्ज किया है। फिलहाल अधिकारी अब मामले की जांच पड़ताल करने की बात कह रहे हैं।
 
बताते चलें कि बीते 19 फरवरी को राहुल गांधी अमेठी दौरे पर थे। इसी दिन शाम को वे अमेठी स्थित कांग्रेस कार्यालय पर ग्राम पंचायत अध्यक्षों के साथ बैठक करने जा रहे थे। लेकिन कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले ही भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने अम्बेडकर तिराहे पर राहुल को काले झण्डे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसी बात पर अमेठी यूथ कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष रवि शुक्ला ने अमेठी कोतवाली में केस दर्ज कराया है। रवि का आरोप है कि दौरे के एक दिन पहले राजस्थान के बीजेपी विधायक कैलाश चौधरी ने उनके सांसद को गोली मारने पर इनाम देने की बात कही थी। उन्हीं की सह पर अमेठी दौरे पर आए भाजयुमो के महामंत्री सुद्धांशु शुक्ला समेत 4 लोगों ने लाठी डण्डों से हमला बोल दिया था। इसी बात को लेकर रवि ने अमेठी कोतवाली में केस दर्ज कराया है। 
 
फिलहाल रवि शुक्ला की तहरीर पर पुलिस ने अमेठी कोतवाली में राजस्थान के बीजेपी विधायक कैलाश चौधरी पर साजिश करने व अमेठी के भाजयुमो कार्यकर्ता सुद्धांशु शुक्ला, विशू मिश्रा, ज्ञानेन्द्र भार्गव और विष्णु सिह पर धारा 352, 504, 506 वा 120 बी के तहत अमेठी कोतवाली में केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है। बताना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 20 फरवरी को दौरा खत्म कर वापस दिल्ली लौट गए थे। राहुल की सुरक्षा में एसपीजी के जवान तो थे ही, साथ ही साथ अमेठी जिला प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद था। लेकिन इस तरह की कोई बात सामने अभी तक नहीं आई है। फिलहाल पुलिस प्रशासन मामले की जांच की बात कह रही है। देखना दिलचस्प होगा हाई-फाई इस मामले की जांच में क्या निकलकर आता है।