Amethi : 70 लाख की अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, बिहार में कर रहे थे तस्करी

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 05:31 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में आज प्रयागराज एसटीएफ व अमेठी पुलिस ने 517 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद की गई है शराब की कीमत 70 लाख रुपये बताई गयी है।       

पुलिस के अनुसार काफी समय से सूचना मिल रही थी कि अन्तरराज्यीय गिरोह दिल्ली, पंजाब व हरियाणा से अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार के विभिन्न जनपदों में कर रहे है। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न टीमों ने सूचना संकलित कर एसटीएफ प्रयागराज के पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार ने इस मुहिम की कमान अपने हाथों में ली। इस क्रम में एसटीएफ प्रयागराज के निरीक्षक अनिल कुमार सिंह अपनी टीम के साथ अमेठी पहुंचे।        

यहां मुखबिर से सूचना मिली कि शराब तस्करों द्वारा हरियाणा से अवैध अंग्रेजी शराब बिक्री के लिये लखनऊ सुलतानपुर नेशनल हाईवे के रास्ते बिहार ले जायी जा रही है। इस सूचना पर मुखबिर द्वारा बताये हुये स्थान पर पहुंचकर टीम वाहन का इन्तजार करने लगी। थोड़ी देर में मुखबिर द्वारा बताये गये नम्बर की गाड़ी आती हुई दिखाई दी।       

लखनऊ सुलतानपुर हाईवे पर कमरौली थाना क्षेत्र के रोड नं-4 के पास उक्त वाहन को रोककर चेक किया गया तो ट्रक में लदी नमक की 320 बोरियों के बीच अवैध अंग्रेजी शराब छिपायी गयी थी। ट्रक पर लदे नमक की बोरियों और अवैध अंग्रेजी शराब को कब्जे में लेकर 2 अभियुक्तों (ट्रक चालक व सहायक) को मौके से गिरफ्तार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static