Attractive Job के लिए दुबई गए अमेठी के युवक ने भेजा फंस जाने का वीडियो, सांसद स्मृति ईरानी से परिवार ने मांगी मदद

punjabkesari.in Saturday, Aug 07, 2021 - 04:41 PM (IST)

अमेठीः अच्छी नौकरी और आकर्षक सैलरी युवकों को अचके में डाल देती है। आंखों में भविष्य का उज्जवल सपना लिए ये विदेशों में दलालों के हांथों फसकर पहुंच जाते हैं। मगर खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ जाता है। ताजा मामला स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से है। जहां दुबई के शारजाह में फंसे युवक ने व्हाट्सएप के माध्यम से अपने परिवार व पत्नी के व्हाट्स एप पर मार्मिक वीडियो भेजा है। वीडियो मिलने के बाद से परिवारी के लोगों का बूरा हाल है और वे विदेश भेजने वाले दलाल पर फंसाने का आरोप लगा रहे हैं। दुबई में फंसे युवक के परिवार ने एसपी से युवक को वापस लाने की मनुहार के साथ ही सांसद स्मृति ईरानी को भी पत्र लिखकर मदद मांगी है।

बता दें कि विदेश में फंसे युवक के परिजन शुक्रवार को अमेठी एसपी कार्यालय पहुंचे और युवक को वापस लाने व नौकरी की लालच में दुबई भेजने वाले एजेंट पर केस दर्ज करने के साथ पासपोर्ट व वीजा के नाम पर ली गई धनराशि वापस दिलाने के साथ कार्रवाई की मांग की है। अमेठी पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच व कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आगे बता दें कि गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के कैलाश को जामो थाने के गोरियाबाद के बाबूलाल ने अच्छी नौकरी दिलाने की बात कहकर 21 फरवरी 2021 को दुबई भेजा था। इसके लिए उसने कैलाश के परिवार से 1 लाख 20 हज़ार रुपये लिए थे। आरोप है कि दुबई पहुंचने पर वहां रहने वाले बाबूलाल के करीबी एजेंट ने कैलाश का वीजा व पासपोर्ट अपने पास रख लिया। एजेंट ने कुछ दिन तक उसे काम के लिए आज-कल किया और इसके बाद उसे मारपीट कर कमरे से भी निकाल दिया। काम नहीं मिलने व कमरा छूट जाने से परेशान कैलाश ने एक युवक की मदद से उसके मोबाइल में अपना वीडियो बनाकर अपनी पत्नी आरती को भेजा।


 

Content Writer

Moulshree Tripathi