डेंगू के प्रकोप के बीच नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 10 आरोपी किए गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 11:17 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में मरीजों के लिए प्लेटलेट्स की जरूरत ज्यादा पड़ रही है। इसी बात का फायदा उठा कर जिले में नकली प्लेटलेट्स बेचे जा रहे थे। जब इस मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस ने छानबीन कर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है और गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। अब उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि पुलिस ने शुक्रवार को नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया है कि, मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स की आपूर्ति करने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से प्लेटलेट्स के कई पाउच बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों से की गई पूछताछ से पता चला कि, ये लोग ब्लड बैंक से प्लाज्मा लेते थे और उसे अलग अलग पाउच में डालकर पाउच पर प्लेटलेट्स का फर्जी स्टिकर लगाकर जरूरतमंद लोगों को बेचते थे।

पुलिस आरोपियों से कर रही है पूछताछ
इस मामले में जांच कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार बताया कि, पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक इस मामले में पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैं, उन पर आगे काम किया जाएगा। इससे पूर्व कुछ दिन पहले अवैध रूप से रक्त की आपूर्ति करने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, पुलिस का कहना है कि पूरी जांच पड़ताल के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

प्लेटलेट्स के बदले जूस चढ़ाने के मामले में क्या कहती है पुलिस
पुलिस से जब प्लेटलेट्स के पाउच में कथित तौर पर मौसमी का जूस मरीज को चढ़ाए जाने के मामले के बारे में पूछा तो पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पाउच में मौसमी का जूस होने की बात अभी तक सामने नहीं आई है और ये लोग प्लाज्मा को ही प्लेटलेट्स के रूप में बेचते थे। उन्होंने बताया कि सैंपल लैब में भेजा जा रहा है और उसकी जांच के बाद ही सही तस्वीर सामने आएगी। फिलहाल, पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static