राजनाथ सिंह के समर्थन में अमित शाह और योगी ने मांगे वोट, विपक्ष पर साधा निशाना

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 12:36 PM (IST)

लखनऊः भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, पिछले 20 सालों में सपा-बसपा ने प्रदेश का बहुत नुकसान किया। शाह ने कहा, मोदी की झोली में 74 सीट डाल दीजिए, हम पांच साल में उत्तर प्रदेश को नंबर-वन राज्य बनाकर दिखाएंगे।

कुछ लोग अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा करते हैं-राजनाथ
इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ लोग अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा करते हैं। मैं दो बार भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री रहा हूं। भाजपा का मानना है कि किसी समुदाय के मन में भय नहीं होना चाहिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रत्याशी सपा-बसपा का हो, कांग्रेस का या कोई निर्दलीय, किसी की आलोचना न करें, अभद्र टिप्पणी न करें। कुछ दलों ने चुनाव के दौरान मर्यादा लांघने में संकोच नहीं किया। पहली बार किसी प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया गया। मर्यादाएं टूटेंगी तो लोकतंत्र को कोई ताकत नहीं बचा पाएगी।

राजनाथ सिंह की जीत में कोई संदेह नहीं-योगी
वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लखनऊ में राजनाथ सिंह की जीत में कोई संदेह नहीं। आप अभूतपूर्व और यादगार जीत दिलाइए, लखनऊ नए कलेवर में सामने आएगा। योगी ने कहा, अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि को राजनाथ सिंह ने उन्हीं की भावना के अनुरूप विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज महाकुंभ को जिस भव्यता और दिव्यता के साथ विश्व स्तरीय मान्यता मिली है, उसी तरह देश के सबसे बड़े राज्य की राजधानी के लिए आगामी कार्ययोजना तैयार है। लखनऊ आने वाले समय में नए कलेवर में सामने आने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को वैश्विक स्तर पर नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित कराकर साबित कर दिया है कि मोदी है तो मुमकिन है।

Tamanna Bhardwaj