योगी आदित्यनाथ को UP का CM बनाए जाने को लेकर अमित शाह ने किया खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 06:54 PM (IST)

 

लखनऊः बीजेपी के अध्यक्ष एवं गृह अमित शाह ने सीएम योगी को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी क्यों और किन हालात में दी इसको लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि यूपी की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 को संबोधित करते हुए कहा कि किसी को उम्मीद नहीं थी कि योगी यूपी के सीएम बनेंगे।

अमित शाह ने कहा कि जब सीएम पद के लिए योगी के नाम की घोषणा हुई तो मेरा फोन लगातार बजने लगा। लोगों ने कहा कि योगी ने तो नगर निगम भी नहीं चलाया है, कभी मंत्री भी नहीं रहे हैं, वो तो एक संन्यासी हैं और उन्हें इतने बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया गया है।

शाह ने कहा कि उस समय पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष के रूप में मेरे मन में सिर्फ एक ही बात चल रही थी। वह यह थी कि एक ऐसा शख्स जो समर्पित हो और कठिन परिश्रम करने की योग्यता रखता हो वो हर परिस्थितियों में अपने आप को ढाल लेगा। इसलिए हमने यूपी के भविष्य को योगी जी के हाथों में दे दिया। अमित शाह ने कहा कि उन्होंने इस फैसले को सही साबित किया है।

बता दें कि रविवार को अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ किया। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कार्यक्रम के आयोजक सतीश महाना समेत यूपी कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद थे।

Anil Kapoor