राहुल के गढ़ अमेठी में शुरू हुआ अमित शाह का रोड शो, स्मृति ईरानी के लिए कर रहे प्रचार

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 04:02 PM (IST)

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में बीजेपी के 'चाणक्य' अमित शाह का रोड शो शुरू हो चुका है। अमित शाह स्मृति के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थक और आम लोग मौजूद हैं। रोड शो के लिए बीजेपी ने बड़ी तैयारी की है। रोड शो के दौरान 50 जगह शाह का भव्य स्वागत होगा। 

गौरतलब है कि, 2014 के आम चुनाव की तरह की इस बार भी यूपी की हाई प्रोफाइल अमेठी सीट पर मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष व मौजूदा सासद राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच होगा। ईरानी 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी से हार गई थी, लेकिन इनके बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला था। वर्ष 2014 में गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे, जबकि ईरानी को 3,00,748 मत हासिल हुए थे।

अमेठी में बीते 5 सालों में बीजेपी ने राहुल गांधी को घेरने की काफी कोशिश की है। वहीं यहां से हारने के बाद भी स्मृति लगातार अमेठी दौरे पर रहीं हैं। वह खुद को अमेठी की बेटी कहती हैं। उन्होंने यहां कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया है। उसके बावजूद वह पिछले 5 साल से लगातार यहां पर काम कर रही हैं, इसलिए इस बार भी लड़ाई देखने लायक होगी।

Deepika Rajput