बबुआ और बुआ ने UP की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस किया: अमित शाह

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 06:58 PM (IST)

औरैया: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को चरमराने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य में पांच साल में बदलाव लाने का श्रेय दिया। शाह ने कहा कि 2022 का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करने और योगी को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए है। उन्होंने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,''सपा और बसपा के 'बबुआ और बुआ' दोनों ने उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया था, देश में सातवें स्थान पर आर्थिक व्यवस्था थी जिसे योगी जी पांच साल में दूसरे स्थान पर लाये हैं,पांच साल के लिए एक और मौका दें और इसे पहले स्थान पर ले जाया जाएगा।” योगी आदित्यनाथ सरकार में कानून व्यवस्था के मोर्चे पर सफलता का दावा करते हुए उन्होंने पूछा, ‘‘क्या कोई माफिया आपको कहीं भी परेशान कर सकता है? क्या कोई आपकी जमीन पर कब्जा कर सकता है? माताओं और बहनों के सम्मान के साथ क्या अब कोई खेल सकता है? योगी जी ने माफियाओं का उप्र से पलायन सुनिश्चित किया है।

उन्होंने सपा प्रमुख पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘अखिलेश यादव ने पूछा था कि क्या हुआ है (भाजपा सरकार के पांच साल के दौरान), जिसने पीला चश्मा लगाया है, उसे सब कुछ पीला दिखाई देगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘योगी जी के कार्यकाल में डकैती के मामलों में 72 प्रतिशत, लूट में 62 प्रतिशत, हत्या में 31 प्रतिशत और बलात्कार के मामलों में 50 प्रतिशत तक की कमी आई है।'' पूर्ववर्ती सरकार पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अखिलेश सरकार के दौरान उप्र में 'कट्टे' बनते थे लेकिन अब भाजपा सरकार के दौरान 'गोले' बन रहे हैं जो पाकिस्तान पर दागे जाएंगे। भाजपा सरकार यह बदलाव लेकर आई है।'' उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने देश की सुरक्षा सुनिश्चित की है।

उन्होंने कहा, ‘‘जब सपा-बसपा ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह सरकार का समर्थन किया था, पाकिस्तान से घुसपैठ हुई और हमारे सैनिकों का सिर काट दिया गया, लेकिन हमारे 'मौनी बाबा' की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई, लेकिन मोदी ने सत्ता में आने के बाद इस तरह के दुस्साहस का बदला लिया और दुनिया को कड़ा संदेश दिया।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘उप्र में पहले दो चरणों के मतदान में सपा और बसपा का सफाया हो गया है और भाजपा तेजी से राज्य में 300 सीटों के करीब पहुंच रही है।''उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।'' शाह ने दावा किया कि भाजपा एकमात्र पार्टी है जो गरीबों के लिए काम करती है। उन्होंने कहा, ‘‘जब मोदी जी कोविड टीका लाए, तो अखिलेश ने इसे मोदी टीका कहा और लोगों से इसे नहीं लेने के लिए कहा। अगर मोदी ने 130 करोड़ लोगों को टीका नहीं दिया होता तो क्या हम तीसरी लहर के दौरान भी उतने ही सुरक्षित होते?।'' भाजपा की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा, ‘‘बुआ-भतीजा (सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव-बसपा अध्यक्ष मायावती) ने 15 साल तक अपनी सरकारें चलाईं लेकिन क्या किसी घर को गैस सिलेंडर मिला, जबकि हमारी सरकार में 1.66 लाख माताओं को सिलेंडर और चूल्हा मिला है और हमने होली और दिपावली पर एक मुफ्त सिलेंडर देने का फैसला किया है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static