शाह के साथ RSS, बीजेपी संगठन और सरकार के साथ लखनऊ में समन्वय बैठक शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 11:00 AM (IST)

लखनऊः बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), बीजेपी संगठन और सरकार के साथ समन्वय बैठक लखनऊ स्थित एक रिसोट में 11 बजे से शुरू हो गई है। बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघ के कई पदाधिकारी शामिल हैं। इसमें सामयिक मुद्दों, चुनावी तैयारी, सरकार का कामकाज, मंत्रिमंडल विस्तार, विपक्षी गठबंधन की चुनौती और राम मंदिर मुद्दे पर महामंथन हो सकता है।

अमित शाह समन्वय बैठक में शामिल होने लेने के लिए लखनऊ पहुंचे। अमौसी हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी, उनके मंत्री सहयोगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडे मौजूद थे। बैठक सुबह 11 बजे शुरू हो गई है जो शाम तक चलेगी। यह शहर के बाहरी इलाके में एक रिसोर्ट में आयोजित की गई है। शाह, मुख्यमंत्री, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष तथा अन्य नेता हवाई अड्डे से सीधे बैठक स्थल पर पहुंचे। यह बैठक हिंदू विश्व परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया के 'अबकी बार हिंदू सरकार‘ के नारे के साथ एक नया राजनीतिक दल बनाने की घोषणा के एक दिन बाद शुरू हो रही है। बैठक में योगी सरकार तथा बीजेपी सांसदों के कामकाज की समीक्षा होने की उम्मीद की जा रही है।

बता दें कि, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवन ने हाल ही मेें मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने का सुझाव दिया था। बैठक के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा भी हो सकती है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का भी एजेंडा तय किए जाने की उम्मीद है।  

Deepika Rajput