मिशन 2019 की तैयारी के लिए 3 दिन लखनऊ में प्रवास करेंगे अमित शाह

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 02:52 PM (IST)

लखनऊ: वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्त्ताओं को प्रोत्साहित करने 29 जुलाई को 3 दिन के लिए लखनऊ आएंगे। भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि शाह का यह शिविर उनके 92 दिनों तक चलने वाले देश व्यापी प्रवास अभियान का एक हिस्सा है। लखनऊ प्रवास के दौरान वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मेल मुलाकात के अलावा अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे।

उन्होने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार दौरे के पहले दिन शाह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों से मिल सकते हैं। बचे हुए 2 दिनों में वह जिलाध्यक्षों, राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों और विभिन्न प्रकोष्ठों के मुखियाओं से मिलेंगे। लखनऊ प्रवास के दौरान भाजपा अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से अलग अलग गुफ्तगू कर राज्य विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी की संगठनात्मक मजबूती की पडताल करेंगे। इसके अलावा वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों जैसे अपना दल और भारतीय समाज पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

पाठक ने बताया कि लखनऊ दौरे के बाद अमित शाह सितम्बर में एक बार फिर तीन दिनों के लिए उत्तर प्रदेश का भ्रमण कर सकते हैं, हालांकि वह किस जिले में प्रवास करेंगे यह अभी तय नहीं है।