Mission 2022: BJP का बड़ा चुनावी मंथन, 29 अक्टूबर को लखनऊ दौरे पर अमित शाह... 100 विधायकों के टिकट पर लटकी तलवार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 10:26 AM (IST)

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 29 अक्टूबर को प्रांतीय राजधानी लखनऊ के अपने एक दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सांगठनिक बैठकें करेंगे। एक लंबे अरसे के बाद केंद्रीय गृहमंत्री भाजपा कार्यालय पर पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर मंथन करेंगे। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटने पर भी विचार होगा। सूत्रों के अनुसार भाजपा संगठन इंटरनल सर्वे रिपोर्ट के आधार पर इस बार बीजेपी 312 में से एक तिहाई यानि 100 से ज्यादा सिटिंग विधायकों-मंत्रियों के टिकट काट सकती है।   

UP चुनाव के मद्देनजर 4 करोड़ सदस्यता का टारगेट
प्रदेश भाजपा द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के मुताबिक, शाह 29 अक्टूबर को लखनऊ में पार्टी की अवध प्रांत इकाई के शक्ति केंद्रों के प्रभारियों तथा संयोजक को संबोधित करने के साथ-साथ पार्टी के मेगा सदस्यता अभियान 2021 की शुरुआत भी करेंगे। भाजपा यूपी में अपनी सदस्यता अभियान को भव्य बनाने की तैयारी कर रही है। इस दौरान पार्टी ने राज्य में 1.5 करोड़ से अधिक नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अभी के समय बीजेपी के राज्य में 2.3 करोड़ कार्यकर्ता हैं। सूत्रों ने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान के लिए हर विधानसभा में जगह-जगह विशेष शिविर लगाएगी। इससे पहले सीएम योगी और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी क्षेत्रवार बैठकों में सभी सांसदों, विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों को इस सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए है।

शाह कार्यक्रम स्थल से ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार हेतु एलईडी प्रचार वाहन अलग-अलग जिलों के लिए रवाना करेंगे। उसके बाद शाह पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों, 2019 में लोकसभा चुनाव के लोकसभा वार पार्टी के संयोजक एवं प्रभारियों की बैठक सहित पार्टी के प्रदेश प्रभारी-सह प्रभारियों, प्रदेश चुनाव प्रभारी-सह चुनाव प्रभारियों व अन्य प्रमुख नेताओं के साथ भी अलग-अलग बैठकें कर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चर्चा करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static