मैनपुरी: नवोदय विद्यालय में हुई छात्रा की मौत पर अमित शाह ने दिया CBI जांच का भरोसा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 06:35 PM (IST)

मैनपुरीः मैनपुरी के नवोदय विद्यालय में कक्षा-11 की छात्रा अनुष्का पांडे की मौत मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया हैं। इस मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की। जवाब में अमित शाह ने उन्हें सीबीआई जांच का भरोसा दिया। साथ ही कहा कि एक सप्ताह के अंदर सीबीआई टीम मैनपुरी पहुंचेगी।

जानिए क्या है मामला?
बता दें कि मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में 16 वर्ष की एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया। करीब तीन वर्ष पहले उस पर बिना पूछे किसी छात्रा की दालमोठ खाने का आरोप लगा था। सजा के तौर स्कूल की सभी 48 छात्राओं ने एक-एक थप्पड़ जड़कर उसे सामूहिक सजा दी थी। जिसके बाद वह परेशान रहती थी, आखिरकार उसने आत्महत्या का रास्ता अपनाया। इस मामले में स्कूल के प्रधानाचार्य पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

छात्रा ने मरने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा जिसे पढ़कर किसी का भी कलेजा मुंह को आ जाए। छात्रा ने लिखा कि मैं माता-पिता और भाई से बहुत प्यार करती हूं। मेरे सभी साथी बहुत अच्छे हैं। आठवीं में मुझसे एक गलती हो गई थी। तबसे लेकर अब मुझ पर कोई विश्वास ही नहीं करता। तब जो काम मैंने किया था, उसकी सजा मिल चुकी थी, लेकिन जो नहीं किया उसका भी आरोप लगता है। विद्यालय प्रशासन से मैंने इसको लेकर कई बार शिकायत की लेकिन, कुछ कोई सुनवाई नहीं हुई।

वहीं इस मामले में परिजनों का कहना है कि रेप के बाद बेटी की हत्या करके शव लटका दिया गया है। उसके शरीर पर कई जगह चोटों के निशान दिखाई पड़ रहे थे। यदि ऐसा नहीं है तो स्कूल प्रबंधन ने मुझे मौत की सूचना पहले क्यों नहीं दी?












 

Tamanna Bhardwaj