आजम खान के गढ़ रामपुर में अमित शाह घर घर देंगे दस्तक, BJP कैंडिडेट के लिए करेंगे प्रचार

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 03:55 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के दौरान गृह मंत्री अमित शाह आगामी 31 जनवरी को समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता आजम खान के गढ़ रामपुर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवारों के लिए घर घर जाकर वोट मांगेगे। भाजपा ने इस चुनाव में रामपुर जिले की पांच विधानसभा सीटों पर पूरी ताकत झोंकते हुये शाह को भी सपा के इस गढ़ में प्रचार के लिए उतार दिया है। भाजपा के सूत्रों से शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार शाह आगामी सोमवार को रामपुर और बिलासपुर विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे।

शाह रामपुर सीट पर भाजपा के उम्मीदवार आकाश सक्सेना के लिए प्रचार करेंगे। आजम के खिलाफ चल रहे अधिकांश मुकदमों में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना ही हैं। जबकि बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने मौजूदा विधायक बलदेव सिंह औलख को टिकट दिया है। औलख योगी सरकार में जल शक्ति राज्य मंत्री हैं। गौरतलब है कि सौ से अधिक आपराधिक मामलों में जेल में बंद आजम खुद रामपुर सीट से सपा के उम्मीदवार हैं। वह जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि उनका बेटा अब्दुल्ला आजम खान स्वार सीट से सपा का उम्मीदवार है।

रामपुर से मौजूदा सांसद आजम खान इस सीट से 9 बार विधायक रह चुके हैं। आजम के गढ़ रामपुर में सपा के किले को भेदने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। रामपुर सदर के साथ-साथ अन्य 4 सीटों पर भी भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से ठीक पहले एक माह में दो बार रामपुर आ चुके हैं। रामपुर को अपनी कर्मभूमि मानने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भाजपा के पांचो प्रत्याशियों के नामांकन में भी मौजूद रहे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static