अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘चेहरे’ विवादों में, आज UP की इस कोर्ट में होगी सुनवाई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 12:54 PM (IST)

गाजियाबादः बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता व ‘बॉलीवुड के शहंशाह’ कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म 'चेहरे' विवादों में है। गाजियाबाद के रहने वाले पटकथा लेखक उदय प्रकाश ने कॉपी राइट एक्ट के तहत जिला जज की अदालत में फिल्म 'चेहरे' की रिलीज पर रोक लगाने की अर्जी दाखिल की है। आज उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला जज की अदालत में अहम सुनवाई होगी।

यह है पूरा मामला
पीड़ित उदय प्रकाश का कहना है कि उन्होंने कुछ वर्ष पहले फिल्म की पटकथा तैयार की थी, जिसे उन्होंने 'हाई-वे-39' के नाम से रजिस्टर्ड कराया था। बता दें कि उदय प्रकाश मुंबई फिल्म राइटर एसोसिएशन के सदस्य भी हैं। इस बारे में उनके एक साथी कैमरामैन फिल्म की पटकथा को लेकर निर्माता रूमी जाफरी और निर्देशक आनंद पंडित को बताया था।

उदय प्रकाश ने बताया कि उस दौरान उन्होंने इस पटकथा पर फिल्म बनाने से साफ मना कर दिया था। बाद में निर्माता-निर्देशक उसे पटकथा पर 'चेहरे' फिल्म का निर्माण किया। उदय प्रकाश की ओर से दायर याचिका में वकील प्रियांक त्यागी की ओर से कहा गया है कि ऐसा करके कॉपी राइट एक्ट का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले सोमवार को गाजियाबाद जिला जज की अदालत में फिल्म 'चेहरे' के विवाद में सुनवाई हुई और फिर सुनवाई के लिए अगली तारीख 19 फरवरी तय हुई थी।

17 जुलाई को रिलीज होनी है फिल्म 'चेहरे'
बता दें कि अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी अभिनीत सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म 'चेहरे' पहले 24 अप्रैल को रिलीज होनी थी, जो अब 17 जुलाई को रिलीज होगी। दरअसल, फिल्म की रिलीज डेट को फिल्म 'गुलाबो सिताबो' के निर्माता शुजित सरकार और निर्माता रॉनी लाहिणी की गुजारिश पर फिल्म की रिलीज डेट को 17 जुलाई किया गया है।

Ajay kumar