CM योगी से आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने की मुलाकात, बरेली-बदायूं मार्ग पर की औद्योगिक विकास नगरी बनाने की मांग

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 11:47 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath)से आंवला सांसद (Amla MP) धर्मेंद्र कश्यप (Dharmendra Kashyap) ने शुक्रवार को लखनऊ  (Lucknow) में मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने मुख्यमंत्री से बरेली-बदायूं मार्ग पर औद्योगिक नगरी बनाने की मांग उठाई। बताया कि बदायूं रोड के बिनावर क्षेत्र में गंगा एक्सप्रेस-वे का काम तेजी से चल रहा है। बरेली से मथुरा तक एनएचएआई रोड का चौड़ीकरण करके 6 लेन सड़क बनाने की तैयारी में जुटा है। ऐसे में बरेली-बदायूं मार्ग की ओर औद्योगिक नगरी बन जाए तो विकास के साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट का अहम फैसलाः वकील की अनुपस्थिति में खारिज न करें  जमानत अर्जी

PunjabKesari
मीडिया कर्मियों को आवास की सुविधाएं दिलवाने की रखी मांग
बता दें कि धर्मेंद्र कश्यप ने बताया कि गंभीर रोगियों को परिजन इलाज को अक्सर दिल्ली-लखनऊ लेकर जाते हैं। उनके इलाज के लिए बरेली में एम्स बनाने की मांग रखी। मुख्यमंत्री को बरेली-बदायूं मार्ग के महेशपुरा रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से वाहनों की लंबी कतारें लगने और इससे होने वाली दिक्कतों के बारे में भी अवगत कराया। इसके साथ ही बताया कि कई मीडिया कर्मियों के पास अपने घर नहीं हैं। ऐसे में विकास प्राधिकरण की ओर से सस्ते दरों में उन्हें प्लाट और आवास की सुविधाएं दिलवाने की मांग रखी।

यह भी पढ़ें- तेजस एक्सप्रेस में सुरक्षा ड्यूटी में तैनात आरपीएफ सिपाही ने विदेशी महिला के साथ की छेड़छाड़
PunjabKesari
रेलवे मंत्रालय के अधिकारियों से वार्ता कर जल्द ओवरब्रिज मंजूरी दिलाने का भरोसा
कश्यप ने रामगंगा डेम का मुद्दा भी उठाया। कहा कि रामगंगा के करीब ओवरब्रिज के कुछ दूरी पर डेम बनाया गया है। इसके बावजूद नहर खंड के अफसरों ने डेम की कोई सुध नहीं ली है। अधिक बारिश होने से गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ जाता है। सांसद ने बताया कि उनके कई सुझावों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से रिपोर्ट तलब करने की बात कही है। यह भी बताया कि बरेली-बदायूं रोड पर औद्योगिक नगरी और रामगंगा डैम का काम भी कराया जाएगा। सीएम ने रेलवे मंत्रालय के अधिकारियों से वार्ता कर जल्द ओवरब्रिज मंजूरी दिलाने का भरोसा दिया। मीडिया कर्मियों को बरेली विकास प्राधिकरण की ओर से कम दरों में आवास व प्लाट उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static