अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर रवि प्रकाश पांडेय जौनपुर को दिए 10 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 02:35 PM (IST)

जौनपुर: कोरोना काल में अमरावती ग्रुप लखनऊ ने अग्रणी भूमिका निभाते हुए कोरोना मरीजों के लिये 20 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर विभिन्न अस्पतालों में देने का निर्णय लिया है, जिसमें 10 कनस्ट्रेटर जौनपुर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को सौंप दिया। अमरावती परिवार कोरोना के पहले लहर में जौनपुर जिला प्रशासन को 10 लाख की सहायता राशि दे चुका है।  ग्रुप के डायरेक्टर द्वय रवि प्रकाश पांडेय और रजनीकांत मिश्र पहल पर कोरोना की विभीषिका में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कनस्ट्रेटर देने का निर्णय लिया। ग्रुप डायरेक्टर द्वय जौनपुर जिले के ही मूल निवासी है।

ग्रुप के स्थानीय जनसम्पर्क अधिकारी ईशान मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उनके ग्रुप 20 कनस्ट्रेटर मरीजों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन को हस्तगत कर रहा है जिसमे सबसे अधिक जौनपुर जिले को 10 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर दिया गया है। इसमें 2 कनस्ट्रेटर बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए है, जबकि शेष 8 जौनपुर जिला चिकित्सालय के लिए दिया जा रहा है। इस कनस्ट्रेटर को मंगलवार को जौनपुर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को सौंप दिया गया है। इसके अतिरिक्त पांच ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए दिया जा रहा है। इसको वाराणसी के जिलाधिकारी को दिया जाएगा ,जो पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सालयो में लगाये जाएंगे।

 ग्रुप द्वारा मरीजों की सहूलियत के लिए पिंडरा विधानसभा में 100 आक्सीमीटर भी दिया जा रहा है। अमरावती ग्रुप 5 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर को अपने कर्मभूमि लखनऊ जिला प्रशासन को दिया है। जो प्रशासन कोरोना के मरीजों के सुविधा अनुसार विभिन्न चिकित्सालयों में स्थापित करेगा। मिश्र ने बताया कि जर्मनी मेड यह प्रत्येक आक्सीजन कनस्ट्रेटर 9 लीटर क्षमता का है। एक कनस्ट्रेटर से दो मरीजों को एक साथ ऑक्सीजन दिया जा सकता है। रिमोट कंट्रोल से संचालित अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह कनस्ट्रेटर 24 घण्टे अनवरत ऑक्सीजन सप्लाई करेगा।  ज्ञातव्य है अमरावती ग्रुप कोरोना काल मे अनवरत सेवा की मिसाल प्रस्तुत करते हुए लखनऊ के कई अस्पतालों को ऑक्सीजन गैस भी अपने खर्च पर मुहैया कराया है। कोरोना पीड़ित अनेक जरूरतमंदो के इलाज में भी सहयोग कियॉ है। ग्रुप ने अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को गरीब कोरोना मरीजों की सहायता के लिए लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static