खेलते समय 4 बच्चों की ईंट-भट्ठे के गड्ढे में डूबकर दर्दनाक मौत, देखे नहीं गए मासूमों के उतराते शव

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 12:33 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा से दिलदहला देने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां ईंट-भट्ठा पर बने गड्ढे में भरे पानी में डूब कर बिहार के जमुई जिले के गांव लक्ष्मीपुर निवासी सौरभ(3), अजित(3), सौनाली (7) और नेहा (5) की डूब कर मौत हो गई। ये बच्चे अपने परिजनों के साथ भट्ठे पर ही रहते थे। काफी देर तक दिखाई नहीं देने पर परिजनों ने तलाश शुरू की तो 5 के शव गड्ढे में भरे पानी में उतराते मिले। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए। डीएम बीके त्रिपाठी और एसपी आदित्य लांग्ने ने भी मुआयना किया।

बिहार राज के जमुई जिले के लक्ष्मीपुर गांव निवासी मजदूर परिवार नौनेर गांव में रजब अली के ईंट भट्ठा पर काम करते हैं। शुक्रवार की सुबह 7 बजे मजदूरों के परिवार में रामजी का बेटा सौरभ, अजय का बेटा अजित, नारायण की बेटी सौनाली व झगड़ू की बेटी नेहा ने परिजनों के साथ खाना खाया। इसके बाद सभी खेलने के लिए निकल गए। उनकी ईंट भट्ठा परिसर में बने गड्ढे में भरे पानी में डूब कर मौत हो गई। काफी देर तक दिखाई नहीं देने पर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। इस बीच झगड़ू को गड्ढे में सौरभ का पैर दिखाई दिया। उसके शोर मचाने पर लोग दौड़ पड़े। गड्ढों से चारों को बाहर निकाला। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए और घटना की जानकारी ली है।

दोषियों पर होगी कार्रवाई- अमरोहा  जीएम 
इस हादसे के बाद मासूम बच्चों के परिवार में कोहराम मच गया। ऐसा बताया जा रहा है कि ईंट-भट्‌टा संचालक ने जेसीबी से यहां गहरे गड्‌ढे करवा दिए थे। इस दौरान बारिश में वहां पानी भर गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी शवों को शवों को कब्जे में ले लिया है। इस दौरान ईंट-भट्ठे पर पहुंची और वहां बने गड्‌ढे की लंबाई नापी। जो काफी अधिक थी। वहीं, अमरोहा के जीएम वीके त्रिपाठी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj