अमरोहाः अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, कई लोग हुए घायल, 2 की हालत नाजुक

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 05:09 PM (IST)

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में अचानक विस्फोट होने से दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे के दौरान फैक्ट्री में मौजूद कई लोग घायल हो गए और 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

बता दें कि धमाका इतना जबरदस्त था कि गोदाम की टीन सेट उड़कर पेड़ों पर जा पहुंचे और गोदाम की दीवारें मलबे में तब्दील हो गई। वहीं, पुलिस का कहना है कि यह हादसा बारिश के कारण हुआ है। जिसे सुनकर लग रहा है कि पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही हैं। फैक्ट्री संचालक मौके से फरार है।

बता दें कि शुक्रवार की रात को अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में अचानक भयंकर धमाका हो गया। जिसमें फैक्ट्री में मौजूद कई लोग घायल हो गए। इस हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुए दो लोग को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री संचालक मौके से फरार है।


दरअसल, यह अवैध पटाखा फैक्ट्री अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव के पास स्थित है। जहां पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका होने से फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गए। धमाका इतना भयानक था कि छत के साथ-साथ दीवार की भी धज्जियां उड़ गईं
टीन सेट उड़कर पेड़ों पर पहुंच गए। साथ ही फ्कटरी की दीवारें भी मलबे में बदल गई। वहीं, हादसे के बाद से लोगों के द्वारा सवाल उठाए जा रहे है कि आखिरकार रिहायशी इलाके में  कैसे दे दिया गया गोदाम का लाइसेंस?

वहीं, बताया जा रहा है कि जो दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए है, इन्में से एक फैक्ट्री मालिक का बेटा और एक कर्मचारी है। जिसकी हालत अस्पताल में गंभीर बनी हुई है। साथ ही फैक्ट्री में काम करने वाले कई लोग अभी भी गायब हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही हैं।

फिलहाल, पुलिस इस पटाखा भंडारण का लाइसेंस होने की बात कह रही है। हालांकि, इस घटना की सूचना मिलते ही बारिश से दीवार गिरने की बात पुलिस कर रही है।

Content Editor

Harman Kaur