अमरोहाः नेशनल नेट खिलाडी के पति ने बेटी होने पर बोला तलाक

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 09:42 AM (IST)

अमरोहाः तीन तलाक को लेकर देश में चल रही व्यापक बहस और इसको कानून के दायरे में लाने की सरकार की पहल के बाद भी तीन तलाक की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले का है जहां राष्ट्रीय खिलाड़ी शुमायला को उसके पति ने लड़की पैदा होने पर तलाक दे दिया। शुमायला न्याय पाने के लिए अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री योगी के दरबार तक जा पहुंची है।

बता दें शुमायला अमरोहा जिले के सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला पिरजदा की रहने वाली है और वह जिले से लेकर नेशनल स्तर पर अपना कई खेलो में दम दिखा चुकी हैं।

2014 में हुई थी शादी
दरअसल, शुमायला की शादी 9 फरवरी 2014 को लखनऊ की तहसील मोहन लाल गंज के अमेठी कस्बे में हुई थी। जिससे शुमायला के सुसराल पक्ष वाले दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे थे, जिससे उसके शोहर ने भी उसे परेशान किया शारीरिक और मानसिक शोषण किया। लेकिन जब शुमायला गर्भवती हो गई तो उसके पति ने उसका भ्रूण लिंग चेकअप कराया जिसमें शुमायला के लड़की होने का पता चला तो, उसे अपने मायके भेज दिया था।

लड़की को दिया जन्म, फोन पर शोहर बोला तलाक 
शुमायला ने 15 मई 2015 को मुरादाबाद जिले में एक अस्पताल जब लड़की को जन्म दिया तो पति फारुख अली लड़की होने से बहुत नाराज हुआ और शुमायला का शोहर उसका उड़पीड़न करने लगा जिसने शुमायला को 8 फरवरी 2016 को फोन पर तलाक दे दिया।

सीएम से लगाई न्याय की गुहार
फिलहाल पीड़ित शुमालया अब अपने पिता के घर ही रह रही हैं। शुमायरा अपनी बेटी को बड़े प्यार से पालन कर रही है और न्याय पाने के लिए पुलिस का दरवाजा खट ख़टाया तो पुलिस से भी न्याय नहीं मिला। अब शुमायरा न्याय पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी के दरबार पर जा पहुंची है और न्याय की गुहार लगाई है।