अमरोहा में काफी मात्रा में नकली एवं नशीली दवा बरामद, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 28, 2018 - 03:29 PM (IST)

अमरोहाः  उत्तर प्रदेश में अमरोहा के हसनपुर में औषधि विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर लगभग 3 करोड़ रुपए कीमत की नकली एवं प्रतिबंधित नशीली दवाईयों का जखीरा पकड़ा है। इसके साथ ही 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।  
सहायक आयुक्त औषधि मुरादाबाद आर पी पांडे ने बताया कि हसनपुर के एक गोदाम में नकली दवाइयों की सूचना पर अमरोहा के अलावा मुरादाबाद, सभंल तथा मुरादाबाद के ड्रग इंस्पेक्टर की टीम द्वारा की गई छापेमारी की कार्रवाई गई। जिसमें नामी ब्रांड की कंपनियों के रैपर लगी दवाईयां पकड़ी गई।  

उन्होंने बताया कि अमेरिकन कंपनी समेत विदेशी कंपनियों के रैपर लगाकर नकली दवाई खपाई जा रही थी। मेडिकल स्टोर पर दवाई सप्लाई करने वाले युवक की निशानदेही पर पुलिस ने पड़ोसी जिला बुलदंशहर के दवा सप्लायर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से भी काफी मात्रा में नकली दवाई बरामद हुई है।  

पुलिस एवं औषधि प्रसाधन विभाग के सूत्रों ने बताया कि नकली दवाई के गोरखधंधा करने वाले गिरोह के तार समूचे देश में फैले हुए हैं। नकली दवाई को यूपी, उत्तराखंड एवं दिल्ली में सप्लाई किया जा रहा था। औषधि प्रसाधन विभाग एवं कोतवाली पुलिस गत दो दिनों से इस गोरखधंधे का राजफाश करने की कोशिश में लगी हुई थी। 

Punjab Kesari