अमरोहाः सौतेली मां ने 10 वर्षीय बच्ची को पीट-पीटकर किया अधमरा

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 01:55 PM (IST)

अमरोहाः चाहे इंसान हो या जानवर मां की ममता सभी में एक जैसी होती है, लेकिन अमरोहा में इससे विपरीत बानगी देखने को मिली। जहां एक मां ने अपनी ममता का गला घोंटकर अपनी सौतेली बेटी पर इतना कहर बरपाया कि उसको अधमरा कर दिया। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया।

मामला डिडौली कोतवाली इलाके के गांव नारंगपुर का है। जहां के रहने वाले शाबाबुल की पत्नी शबाना की मौत के बाद शबाबुल ने दूसरी शादी की थी। यह शादी उसने काशीपुर के एक गांव के निवासी शाहाना नाम कि महिला से की थी। शादी के बाद से सौतेली मां शाहना ने 10 वर्षीय मासूम बच्ची सानिया रोजाना प्रताड़ित करना और बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।

पहली पत्नी से चार भाई बहन हैं, जिनमें सबसे बड़ा सुहेल जिसकी उम्र पंद्रह वर्ष है और दूसरे नंबर पर शुएब बारह साल का है। तीसरे नंबर की बच्ची शानिया है और चौथे नंबर की कशिश है, जिसकी उम्र लगभग 8 साल है, लेकिन इन बच्चों में से शानिया और शुएब अपनी सौतेली मां के साथ रहते हैं जबकि बाकी दोनों बच्चे अपने रिश्तेदारों के पास रहते हैं। जिसकी वजह से यह दोनों अपनी सौतेली मां के कहर का शिकार होते हैं।

आज सानिया के ऊपर उसकी सौतेली मां सहाना ने फिर जुल्म ढाया और उस को बुरी तरह पीटा जिसकी हालत गंभीर होने की वजह से गांव वालों ने उसको पुलिस बुलाकर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उसकी हालत नाजुक है। इस पूरे मामले में पुलिस ने अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। ग्रामीण भी इस पर कार्रवाई कराना चाहते है और इन बच्चों को न्याय मिल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static