AMU महिला कर्मचारी ने 4 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया यौन उत्पीड़न का केस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 05:10 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में अस्थायी कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात एक महिला कर्मचारी ने उर्दू विभाग के दो शिक्षकों सहित चार लोगों के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है । पुलिस क्षेत्राधिकारी (सिविल लाइंस) अनिल समानिया ने बुधवार को बताया कि इस मामले में जांच चल रही है। इससे पहले दस अगस्त को एक प्रोफेसर के साथ उनके कार्यालय में मार पीट करने के आरोप में महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसके एक हफ्ते बाद महिला ने यह मामला दर्ज कराया है ।

समानिया ने बताया कि उर्दू विभाग के शिक्षक अबू बकर सिद्दीकी, एएमयू जर्नल 'फिक्रोनजर' के उप संपादक प्रो. हाशिम (उर्दू विभाग), फिक्रोनजर के कार्यालय के दो कर्मचारियों ताबिश और शाकिर अली के खिलाफ यौन उत्पीडन का मामला दर्ज हुआ है । महिला का आरोप है कि उक्त लोग उनका उपहास करते थे । अबू बकर ने दस अगस्त को हिशाम इस्लाम सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी की थी । हिशाम इस्लाम महिला कर्मचारी का पुत्र है ।

बकर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उक्त लोग उनके फिक्रोनजर के कार्यालय में घुस आये और उन पर लोहे की छडों से हमला किया । उस दौरान कार्यालय में कई लोग मौजूद थे, जिनके सामने ये वाकया हुआ । महिला कर्मचारी का तबादला हाल ही में फिक्रोनजर के कार्यालय से राजनीति शास्त्र विभाग में किया गया है । एएमयू प्रवक्ता प्रो. एस किदवई ने बताया कि शिक्षक से मारपीट की घटना के बाद महिला कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया था और हमला करने वाले उनके पुत्र इस्लाम के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया था । इस्लाम को जांच पूरी होने तक परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं है ।

Moulshree Tripathi