सुर्खियों में AMU: पाकिस्तानी नागरिक को अवार्ड देने के नाम पर शुरू हुआ विवाद

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 11:40 AM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का विवादों से पुरानों नाता रहा है। आए दिन किसी ना किसी बवाल के चलते यूनिवर्सिटी सुर्खियां बटोरती रहती है। इसी कड़ी में एक बार फिर यूनिवर्सिटी विवादों से घिर गई है। इस बार एमयू का विवादों से घिरने का कारण पाकिस्तानी नागरिक को अवार्ड देना है।

दरअसल, आगामी 22 दिसंबर को दुबई में होने जा रहे एक कार्यक्रम में एएमयू और सर सैय्यद के नाम से अवार्ड दिए जाएंगे। अवार्ड लेने वालों में पाकिस्तान नागरिक ज़िल्ले अहमद निज़ामी भी शामिल है जोकि ज़िल्ले अहमद निज़ामी यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग व टैक्नोलोजी करांची पाकिस्तान के संस्थापक हैं। इसी पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक ज़मीरउल्लाह खां ने एएमयू को मेमोरंडम देकर नाराजगी जताई है। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेने के लिए कहा। वहीं कार्यक्रम को जल्द से जल्द रद्द कराने की मांग उठाई। इसके साथ ही ऑर्गेनाइज़र के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं बवाल मचने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ऐसी किसी भी अनुमति से इनकार किया है। एएमयू पीआरओ का कहना है कि कार्यक्रम में एएमयू के नाम का प्रयोग किया जा रहा है, जबकि इस कार्यक्रम के लिए एएमयू इंतज़ामिया से कोई भी परमिशन या इंफॉर्मेशन नहीं दी गई है।

 

Ruby