AMU छात्रसंघ को सताने लगा कैंपस में घुसकर पुलिस गिरफ्तारी का डर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 11:26 AM (IST)

अलीगढ़: एएमयू छात्रसंघ को स्पष्ट रूप से पुलिस गिरफ्तारी का डर सताने लगा है। 15 दिसंबर को हुए बवाल के बाद कई छात्र नेता पुलिस की रडार पर हैं। एएमयू वीसी तारिक मंसूर द्वारा डीजीपी को लिखे गए जान के खतरे वाले पत्र के बाद छात्रों को डर सताने लगा है। वहीं एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सलमान इम्तियाज़ ने कैंपस में घुसकर पुलिस कार्रवाई की आशंका जताई है। जिसके बाद अध्यक्ष ने खुले मंच से टीचर स्टाफ से मदद मांगी है।

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी द्वारा जान का खतरा बताए जाने वाले डीजीपी को लिखे पत्र के बाद एएमयू छात्रों के बीच डर का माहौल पैदा हो गया है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने जेएन मेडिकल ट्रामा सेंटर में सीएए विरोधी कार्यक्रम में मंच को संबोधित करते हुए कैंपस में पुलिस के कभी भी घुसकर छात्रों की गिरफ्तारी का अंदेशा जताया। वहीं सीनियर छात्र और प्रोफेसरों से छात्रों को बचाने की गुहार लगाई।

पूर्व अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने कहा कि हमारे मां-बाप ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में इसलिए भेजा है क्योंकि यहां के साजिदा (प्रोफेसर) वालिदेन की तरह हैं जो हमारे बच्चों की हिफाजत कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई छात्र जेल जाता है चाहे वो गुंडा एक्ट हो या एन एसए तो आपकी क्रेडिविलिटी पर सवाल होगा। इसलिए होगा क्योंकि हवाइसासर और रजिस्ट्रार हमारे रहे नहीं तो साजिदा हमारे अब हैं। यदि आप हमें बचाने में नाकामयाब रहे तो वो एक्स जो वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार के लिए यूज हो रहा है वह बाकी लोगों के लिए भी इस्तेमाल हो सकता है।  

 

Ajay kumar