AMU में छात्रों ने जलाई CAB की प्रतियां, मोदी-शाह के खिलाफ लगाये बर्बादी के नारे

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 12:04 PM (IST)

अलीगढ़: लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद पूर्वोत्तर के कई हिस्सों समेत देशभर में विरोध के सुर तेज हो गये हैं। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का कैंपस भी इस विधेयक का विरोध कर रहा है। यहां विश्वविद्यालय में छात्रों ने लाइब्रेरी कैंटीन पर सिटीजनशिप एमेंडमेंट बिल की प्रतियां जलाकर बिल का विरोध किया। 

इस दौरान छात्रों ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने केन्द्र सरकार को फॉसिस्टवादी सरकार बताया और मोदी व अमित शाह के बर्बादी के नारे लगाये। छात्रों ने एक तरफ कैब बिल वापस लेने की मांग उठाई तो वहीं दूसरी तरफ हिन्दुत्व के खिलाफ नारेबाजी भी की। छात्रों ने सेकुलरिज्म की बात कही तो कम्यूनलिज्म डाउन के नारे लगाकर कैब की प्रतियां जलाई। 

छात्रों ने कहा कि बिल उसी तरह से है जैसे 1947 में बंटवारा हुआ था। कैब बिल को देश विरोधी व संविधान विरोधी बताकर छात्रों ने रिजेक्ट किया। एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर, जे.एल. नेहरु व गांधी ने अखंड भारत का सपना देखा था। उनकी सोच के खिलाफ बिल को लाया गया है। फैजुल हसन अपोजिशन पार्टी के सांसदों से अनुरोध किया है कि राज्यसभा में इस बिल को पास न होने दें। 

Ajay kumar