AMU के छात्रों ने लॉकडाउन के चलते घर बैठे ही बना दी डॉक्टर्स की PPE किट और मास्क

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 05:02 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक ही घर के लोगों ने कोरोना की पीपीई किट और मास्क तैयार कर लिया है। एएमयू के छात्रों ने लॉकडाउन के चलते घर बैठे ही डॉक्टर्स की पीपीई किट और मास्क बना दिए। पूरा परिवार इसी काम में लगा हुआ है। इन छात्रों के पिता पेशे से इंजीनयर हैं, इस वक़्त पूरा वल्ड कोविड 19 कोरोना की जानलेवा बीमारी से जूझ रहा है। जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया।

इस बारे में एएमयू छात्रा अमीना फ़ातिमा ने कहा कि इस वक़्त ज़्यादा जरूरत पीपीई किट और मास्क की है, जो अभी भी मार्किट में बहुत कम तादात में मौजूद है। लॉकडाउन में मार्किट बन्द हैं। बड़ी मुश्किल से पीपीई किट और मास्क का सामान जुटाया गया है। इसके अप्रोवल के लिए एएमयू के मेडिकल कॉलेज में भी बात की गई है,और इसके माहिरीन इसका टेस्टिंग करके देखें की ये किट हम लोगों ने जो बनाई है वो कितनी फयदेमंद मंद है, अगर इसमें कोई कमी है तो उसको ठीक कर दिया जाएगा।

इसमें सभी लोग घर के ही हैं जो कोरोना किट बना रहे हैं। जिनके नाम मोहम्मद इब्राहिम, मोहम्मद फ़ैज़, अमीना फ़ातिमा के पिता भी उनके काम में हाथ बटा रहे हैं। अब ये देखना होगा की कोरोना कोविड 19 से बचाव के लिए तीन किट बनाई हैं 1 फ़ेस मास्क, 2 फ़ेस कवर, 3 बॉडी कवर कितनी फ़ायदेमंद साबित होती है। क्या सरकार इनकी मदद के लिए आगे आती है किया इनकी बनाई हुई कोरोना किट पास भी की जाएगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। 

Tamanna Bhardwaj