पति ने कहा रविवार को करवा दूंगा शॉपिंग, नाराज पत्नी ने उठाया ये कदम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 16, 2018 - 11:30 AM (IST)

लखनऊ: राजधानी में पत्नी को शॉपिंग के लिए टालना पति को महंगा पड़ गया। दरअसल शॉपिंग न करने से नाराज पत्नी ने आत्महत्या कर ली। वहीं बहन के इस कदम से भाई को सदमा लग गया है। वह सुबह से शाम तक बहन के शव के पास बैठा रहा और पोस्टमॉर्टम न करवाने पर जिद्द करता रहा।

जानिए, पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला लखनऊ के पीजीआई स्थ‍ित वृंदावन का है। जहां सेक्रेटेर‍िएट में शिक्षा विभाग में कार्यरत दीपक द्विवेदी अपने पिता राज किशोर, मां मंजू और भाई विवेक के साथ केवी सिटी में रहते हैं। उसकी एक साल पहले इटावा की रहने वाली दीपिका से शादी हुई थी।

क्या कहना है पति का?
दीपक के मुताबिक शादी के बाद से दीपिका छोटी-छोटी बात पर नाराज होकर कमरे का दरवाजा बंद कर लेती थी या फ‍िर खाना नहीं खाती थी। अगले महीने दीपिका के ममेरे भाई की शादी थी, जिसकी वजह से वो शॉपिंग करने को कह रही थी। शनिवार को उसने मुझसे शॉपिंग कराने को कहा, लेक‍िन ऑफिस का काम ज्यादा होने के चलते मैंने रविवार को शॉप‍िंग करने की बात कही। इस बात से वो नाराज हो गई।

शॉपिंग न करवाने से नाराज हुई पत्नी 
दीपक ने बताया कि जब देर शाम मैं घर आया तो उसने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला। फोन किया तो उसने फोन काट दिया। इसके चलते मैं बाहर की लॉबी में सो गया। सुबह उठकर पत्नी को आवाज देने लगा तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। दरवाजा तोड़कर देखा तो पंखे के हुक से डुपट्टे का फंदा डालकर लटकी हुई थी।

क्या कहना है पुलिस का?
वहीं इस मामले में सीओ कैंट तनू उपाध्याय का कहना है कि पहले मायके वालों ने शव का पोस्टमॉर्टम करने से मना किया था, लेकिन बाद में काफी समझाने पर पोस्टमॉर्टम कराया गया। मृतका के मायके वालों की ओर से ससुराल पक्ष पर कोई भी आरोप नहीं लगाया गया है।