अनामिका जैन को कविता पाठ करने से रोका, फेसबुक पर लाइव होकर बिहार सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 04:18 PM (IST)

लखनऊः बिहार के सोनपुर मेले में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में जानी मानी कवयित्री अनामिका जैन अंबर को कविता पाठ करने से रोक दिया गया है। इसके बाद वहां पर जमकर हंगामा किया गया। इस बात पर नाराज होकर कवयित्री ने फेसबुक पर लाइव आकर बिहार सरकार और प्रशासन पर आरोप लगाते हुए हमला बोला है। अनामिका जैन का कहना है कि पहले मुझे कविता पाठ करने के लिए बुला लिया, लेकिन फिर मुझे यह कहकर मना कर दिया गया कि 'सरकार का बहुत प्रेशर है।' इसी के चलते नाराज होकर अन्य कवियों ने भी कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है।

बता दें कि सोनपुर के हरिहर क्षेत्र में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का 25 नवंबर को आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई कवियों को निमंत्रण भेजा गया था। कवयित्री अनामिका जैन अंबर भी इसमें शामिल थी। लेकिन उन्हें इस सम्मेलन में कविता पाठ करने से मना कर दिया गया। ऐन समय पर मना करने की वजह से कवयित्री बहुत नाराज हो गई और उन्होंने फेसबुक पर लाइव आकर सरकार पर आरोप लगाए है कि पहले उन्हें यहां बुला लिया गया और फिर उन्हें कविता पाठ करने से मना कर दिया गया। उन्होंने कहा है कि बिहार सरकार डर गई है।  

फेसबुक पर लाइव होकर कवयित्री ने लगाए यह आरोप
अनामिका जैन ने सोशल मीडिया पर लाइव होकर यह बताया है कि उन्हें कविता पाठ करने से मना करने पर प्रशासन का कहना है कि उन पर बहुत प्रेशर है। बिहार सरकार का कहना है कि उन्हें कविता पाठ न करने दिया जाए। इस लिए उन्हें पटना ही रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रशासन को किस बात का डर है, उसकी कौन सी कविता उन्हें पसंद नहीं आई है। वहीं, उन्होंने बताया कि जिस प्रकार की कविताएं उन्होंने हाल ही में लिखी और गाई हैं, खासकर योगी आदित्यनाथ के बारे में जो उन्होंने लिखा है और गाया जो काफी चर्चा में आया, उसकी वजह से ही उन्हें बिहार सरकार के इशारे पर सोनपुर मेले में कविता पाठ करने से मना किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static