आनंदीबेन पटेल ने CM योगी के मंत्रियों से की ‘चाय पर चर्चा'', मंत्रिमंडल ने सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों पर दिया प्रेजेंटेशन

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 01:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एक नई परंपरा शुरू करते हुए राज्य सरकार के मंत्रियों से ‘चाय पर चर्चा' की। इस लंबी मुलाकात के दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिनों में किए गए विकास कार्यों की जानकारी ली।

राज्य सरकार की एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्यपाल पटेल ने बुधवार शाम को सरकार के सभी मंत्रियों को चाय पर बुलाया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उनके मंत्रिमंडल के तमाम सदस्यों से बातचीत की और सरकार के 100 दिनों के कामकाज पर चर्चा की। साथ ही राज्य के विभिन्न नगरों के दौरान खुद को हुए अनुभवों के बारे में बताया। करीब चार घंटे तक चली इस बैठक में एक मंत्री लखनऊ में मौजूद नहीं होने के कारण शिरकत नहीं कर पाए। उन्हें छोड़कर सरकार के बाकी सभी मंत्री इस बैठक में शामिल रहे।

प्रवक्ता ने बताया कि सभी मंत्रियों ने एक-एक करके राज्यपाल को सरकार के शुरुआती 100 दिनों में अपने-अपने विभाग द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताया। इसके अलावा भविष्य की योजनाओं तथा क्षेत्र में अपने-अपने अनुभवों के बारे में भी जानकारी दी। पटेल ने भी क्षय रोग और कैंसर के नियंत्रण और गरीबों को शिक्षा समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की, जिन पर वह खुद भी काम कर रही हैं। साथ ही उन्होंने अपने अनुभव भी साझा किए। पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने अनुभवों का भी जिक्र किया।

प्रवक्ता के मुताबिक, संभवत: ऐसा पहली बार है जब राज्य सरकार के तमाम मंत्रियों को एक मंच पर राज्यपाल से व्यक्तिगत रूप से मिलकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static