अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए UP के दो लाल, CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 12:43 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के 5 जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने आतंकी हमले में शहादत देने वाले प्रदेश के दो वीर CRPF जवान शामली के सतेन्द्र कुमार और गाजीपुर के महेश कुशवाहा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। साथ ही हमले में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि शहीद सतेंद्र कुमार और महेश कुशवाहा को विनम्र श्रद्धांजलि। ईश्वर से प्रार्थना है कि भारत मां के इन सच्चे सपूतों की आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को इस दुःख से उबरने की शक्ति दें। बता दें कि, सीएम योगी ने प्रत्येक शहीद के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। परिजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इतना ही नहीं शहीद के एक परिजन को सरकारी नौकरी मिलेगी। योगी ने कहा कि शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा प्रदेश और पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है।
उल्लेखनीय है कि, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के भीड़भाड़ वाले केपी रोड पर बुधवार को दिनदहाड़े बाइक सवार दो आतंकवादियों ने CRPF के गश्ती दल और राज्य पुलिस के दस्ते पर गोलियां चलाईं और हथगोले फेंके। हमले में CRPF के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि 3 अन्य घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। सुरक्षा बलों का मानना है कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया है, जबकि इसकी जिम्मेदार एक अल-उमर-मुजाहिदीन नामक संगठन ने ली है।

Deepika Rajput