होमवर्क नहीं करने पर गुस्साई शिक्षिका ने मासूम को लगवाए 40 बच्चों से थप्पड़

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 07:09 PM (IST)

कानपुुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां शिक्षिका ने कक्षा तीन के मासूम बच्चे को कक्षा के ही 40 बच्चों से थप्पड़ लगवाए। पीड़ित बच्चे के परिजनों ने आरोप लगाया है कि एक साल पहले बच्चे के क्लास में कपड़े भी उतरवाए गए थे। शनिवार को अभिभावकों ने स्कूल के अंदर 3 घंटे तक हंगामा किया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल ने आरोपित शिक्षिका को स्कूल से तत्काल निकाल दिया।

पिता उदय अवस्थी और मां आकांक्षा अवस्थी का कहना है कि बेटा यूनाइटेड पब्लिक स्कूल में कक्षा 03 का छात्र है। अभिभावकों और उनके रिश्तेदारों ने बताया कि कक्षा 03 में साइंस पढ़ाने वाली शिक्षिका जहीन ने होमवर्क शीट न दिखाने पर क्लास के 40 बच्चों से एक-एक थप्पड़ लगवाया। अभिभावकों ने शिक्षिका पर ट्यूशन के लिए दबाव डालने का भी आरोप लगाया गया।

अभिभावकों के अनुसार बच्चे ने शुक्रवार को बताया कि साल भर पहले मैडम ने बच्चे के कपड़े भी उतरवा दिए थे। शुक्रवार शाम इस संबंध में अभिभावकों ने प्रिंसिपल का फोन न उठने पर प्रबंधक इंद्रमोहन रोहतगी को भी जानकारी दी थी। शनिवार को स्कूल बंद था, लेकिन प्री बोर्ड परीक्षाएं चल रही थीं। सुबह 11 बजे अभिभावक और उनके परिवार के सदस्य अपने वकील के साथ स्कूल पहुंचे। प्रिंसिपल से बातचीत करते समय अभिभावक हंगामा करने लगे।

उधर, हंगामे की सूचना पर ग्वॉलटोली थाने की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। सम्बंधित शिक्षिका के बारे में पूरी जानकारी ली। घंटों हंगामा कर रहे अभिभावक तब शांत हुए जब आरोपी शिक्षिका जहीन स्कूल पहुंची। उनका कहना था कि बच्चा पढ़ाई में कमजोर है और होमवर्क नहीं करता। उनके पैरेंट्स को भी जानकारी दी गई थी। होमवर्क न करने पर हमने 2 बच्चों से टच करने को कहा था न कि मारने को। हमने किसी बच्चे के कभी कपड़े नहीं उतरवाए।