वेतन ना मिलने से नाराज डॉक्टरों ने किया हंगामा, दी सामूहिक इस्तीफे की धमकी

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 10:03 AM (IST)

कन्नौजः कन्नौज के राजकीय मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने 5 माह से वेतन न मिलने पर हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामें के बाद भी सुनवाई न होने पर परेशान डॉक्टरों ने वेतन की मांग को लेकर ओपीडी में काम बंद कर प्राचार्य कक्ष में धरने पर बैठ गए। डॉक्टरों ने कहा कि यदि उन्हें वेतन न मिला तो वह सामूहिक इस्तीफा दे देंगे। 

जानकारी के मुताबिक तिर्वा इलाके में स्थित मेडिकल कॉलेज में जूनियर व सीनियर डॉक्टरों को मिलाकर करीब 65 डॉक्टर रोज मरीजों को देखते हैं। डयूटी पर तैनात इन डॉक्टरों को मार्च 2017 से वेतन नहीं मिला है। जिसके चलते इन डॉक्टरों के सामने अपनी जीविका चलाने की समस्या खड़ी हो गई है। उन्होंने सैलरी के लिए कई बार प्रशासन को प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन आश्वासन के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस दौरान सभी जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी में काम बंद कर दिया।

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और मेडिकल प्रशासन के बीच चल रहे विवाद में मरीज परेशान हो रहे हैं। मरीजों का कहना है कि वो ईलाज के लिए भटकते रहते हैं। जब किसी से पूछो तो उनको बताया जाता है कि डॉक्टरों को वेतन न मिलने के कारण उनका काम में मन नहीं लग रहा है।

वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रधानचार्य डॉ डी एस मर्तोलिया का कहना है कि वो मार्च से लगातार जेडी ऑफिस व प्रशासन को पत्र लिख रहे है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने डॉक्टरों की तारीफ करते हुए कहा कि ये 5 महीने से बिना वेतन के काम रहे है ये सराहनीय है।