शादी टूटने से नाराज युवती ने फांसी लगाकर की अात्महत्या

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 05:07 PM (IST)

आजमगढ़ः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां शादी टूटने से नाराज से एक युवती ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं रात के करीब 2 बजे युवती की लाश पंखे से लटकती हुई परिजनों ने देखी। जिसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटना के संबंध में युवती के पिता ने गांव के युवक के विरुद्ध आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक मामला पवई थाना क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली युवती की 20 जून को शादी तय थी। युवती को फोन कर गांव का विकास उर्फ गुड्डू शादी ना करने की धमकी देने लगा। बताया जा रहा है कि युवती का उससे प्रेम प्रसंग था। आरोपी ने अश्लील फोटो व वीडियो युवती के मंगेतर को फोन पर भेज दी। जिसे लड़का पक्ष के लोगों ने देख लिया। जिसके बाद लड़के वालों ने शादी के करने से इनकार कर दिया। इससे आहत होकर युवती ने ना खाना खाया और अपने कमरे में सोने चली गई।

इसके बाद रात को करीब 2 बजे युवती की मां जगी तो वह युवती की लाश देखकर दंग रह गई। उसने शोर मचाना शुरू किया साथ ही इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस मामले में एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

Tamanna Bhardwaj