उन्नाव और कठुआ कांड पर भड़का गुलाबी गैंग का गुस्सा, तहसील परिसर में जमकर किया हंगामा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 11:53 AM (IST)

महोबा(अमित श्रोतिये): प्रदेश के उन्नाव और जम्मू के कठुआ में दुष्कर्म की वारदात ने एक बार फिर देश की सियासत को गरमा दिया है। विरोध जताते हुए विश्व विख्यात गुलाबी गैंग ने सोमवार महोबा के तहसील परिसर पर जोरदार प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। विरोध प्रदर्शन में गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर सम्पत पाल और गैंग की बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम सहित सैकड़ों महिलाएं प्रदर्शन में शामिल हुई। 

महिलाओं के साथ बढ़ती घटनाओं को लेकर सम्पतपाल सहित सैकड़ों महिलाओं ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। वहीं इसी बीच आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग का ज्ञापन देने पहुंचा गुलाबी गैंग उस समय आक्रोशित हो गया जब कोई भी अधिकारी उनका ज्ञापन लेने के लिए वहां मौजूद नहीं था। एक घंटे तक गुलाबी गैंग की महिलाएं एसडीएम और तहसीलदार का इंतजार करती रही मगर कोई भी नहीं आया। ऐसे में वहां मौजूद बाबुओं से जब सम्पत पाल ने जानकारी चाही तो बाबू ने कोई जबाब नहीं दिया। इस पर महिलाएं आक्रोशित हो गई और बाबू को जमकर लताड़ा।

ज्ञापन देने पहुंची संपतपाल ने बताया कि उन्नाव कांड में जमकर सत्ता पक्ष मनमानी कर रहा है। इस मामले को लेकर वो उन्नाव गई थी। जहां बीजेपी नेताओं ने उन्हें रोकने   का प्रयास किया। इस दौरान सम्पत पाल ने मामले में आरोपी विधायक के साथ-साथ उनके गुर्गों पर भी कार्रवाई की मांग की। 

गुलाबी गैंग की बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम ने कहा कि उन्नाव कांड में विधायक के साथ उन्नाव प्रशासन भी कसूरवार है जिसके कारण पीड़िता के पिता की मौत हुई। इस मामले में अगर न्याय नहीं मिला तो गुलाबी गैंग आगे भी प्रदर्शन और घेराव करेगी। 

वहीं तहसीलदार ने बताया कि गुलाबी गैंग ने उन्नाव और कठुआ कांड को लेकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन दिया है। जिसमें आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की गई है। ज्ञापन को एसडीएम के माध्यम से भेज दिया जाएगा।  

Ruby