पुल निर्माण की कछुआ चाल पर नाराज हुए मौर्य, जिलाधिकारी को दिया ये निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 08:35 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्माणाधीन गोला घाट पुल का निरीक्षण कर निर्माणकार्य की धीमी गति को लेकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कैंटोमेंट बोर्ड की वजह से लगे अड़ंगे को जल्द से जल्द दूर करने के जिलाधिकारी को निर्देश दिया। मौर्य ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ संगठन की नब्ज टटोलने के बाद जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अफसरों से अलग-अलग मुलाकात की और फिर जिले का हालचाल जाना।

अपने 2 दिवसीय दौरे पर कानपुर आए मौर्य कैंट स्थित निर्माणाधीन गोला घाट पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होने निर्माण की कछुआ चाल को लेकर उन्होंने अफसरों से तमाम सवाल जवाब किए और कैंटोमेंट बोर्ड की वजह से लगे अड़ंगे को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश जिलाधिकारी को दिया। इसी तरह सीओडी पुल की एक लाइन अभी तक चालू न होने पर कड़ी नाराजगी जताई और सेतु निगम के अफसरों को इसे जल्द से जल्द चालू कराने के निर्देश दिए।

इसके बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हो या प्रदेश की योगी सरकार जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का काम कर रही है। समाजवादी पार्टी से किनारा कर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव से गठजोड़ की संभावनाओं से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन काफी मजबूत है।

कानून व्यवस्था के सवाल पर मौर्य ने कहा कि कि सख्त रूख अख्तियार किया जा रहा है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आए अचानक उछाल के चलते पेट्रो पदार्थों के दाम बढ़े हुए हैं और इसी कारण डॉलर के मुकाबले रुपया काफी कमजोर हुआ है। इससे निपटने के हर संभव प्रयास केंद्र सरकार कर रही है।

Anil Kapoor