मानदेय ना बढ़ाए जाने से नाराज चल रही आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने दिया योगी को ''श्राप''

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 04:46 PM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम):  उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन जोरों पर है। लेकिन योगी सरकार है कि उनसे मुंह फेरी बैठी है। कार्यकत्रियों ने अपनी मांगों को लेकर 46 दिन से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। बावजूद इसके इन महिलाओं की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है।

कार्यकत्रियों की मांग है कि सरकार उनके मानदेय काे बढ़ाए आैर इन्हें ट्रेड यूनियन के तहत मान्यता दी जाए। वहीं बुधवार को आंगनवाड़ी महिला ने अपना गुस्सा दिखाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्राप तक दे दिया और कहा कि "योगी मर जाए"।

प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि योगी की शादी नहीं हुई है। इसलिए उनकी ना तो कोई पत्नी है और न कोई बच्चा है तो उन्हें हम महिलाओं के दर्द का एहसास कैसे होगा। योगी कहते हैं कि महिलाओं की इज्जत करते हैं, ये सब दिखावा है। वो इज्जत करते होते तो आज हम लोग सड़क पर नहीं उतरते।

मंडल महामंत्री सिन्धु देवी का कहना है कि मैं योगी को ये बताना चाहती हूं कि हमारे बच्चे भूखे मर रहे हैं और हम लोग अपने छोटे बच्चे को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं फिर भी सरकार नहीं चेत रही है। हम सब महिला कर्मचारी हैं तब भी महिला की कदर नहीं कर रहे हैं। हमारे बच्चों की बद्दुआ इनको लगेगी। इसलिए योगी को शर्म आनी चाहिए।