पुलिस अधिकारियों से नाराज होकर 40 किमी सड़क पर दौड़ा सब इंस्पेक्टर, बिगड़ी हालत

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 11:59 AM (IST)

इटावा: इटावा जनपद में जनता को दौड़ते हुए तो देखा होगा लेकिन कभी पुलिसकर्मियों को अकेले सड़कों पर दौड़ते हुए नहीं देखा। जी हां हम बात कर रहे हैं इटावा जनपद की जहां पर एक पुलिस सब इंस्पेक्टर अपने अधिकारियों से नाराज होकर सड़क पर दौडऩे को मजबूर हो गया। 

बताया जा रहा है कि सब इंस्पेक्टर इटावा शहर से ट्रास्फर होने से नाराज हैं और 60 किलोमीटर की दूरी दौड़कर तय करने में लगे हैं। सब इंस्पेक्टर दौड़कर लगभग 40 किलोमीटर तक पहुंच भी गए। जहां पर उसकी हालत खराब हो गई और सड़क पर गिर गए। जिसके बाद पुलिस कर्मियों द्वारा सब इस्पेक्टर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसका उपचार किया जा रहा है। वहीं इस मामले में पुलिस का कोई भी बड़ा अधिकारी बोलने से इनकार कर रहा है।

शिक्षा के प्रति जागरूक होने का दे रहा हूं मैसेज
सब इंस्पेक्टर विजय प्रताप ने बताया कि पूरे देश में लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए और संविधान की रक्षा के लिए, लोगों को नशीले पदार्थों से दूर रहने के लिए, महिलाओं का सम्मान करने के लिए, कानून की जानकारी के लिए अपने अधिकारों की जानकारी के लिए लोगों में एक संदेश देना चाहता हूं। 

लगाया ये आरोप 
सब इंस्पेक्टर विजय प्रताप ने बताया कि हमारा ट्रांस्फर प्रतिसार निरीक्षक महोदय द्वारा अपने अधिकारों का दुरुपयोग करने के लिए हो रहा है। मुझे एसएसपी महोदय ने रुकने के लिए कहा था लेकिन प्रतिसार निरीक्षक महोदय मनमानी तरीके से मेरी रवानगी बिठौली करवा रहे हैं। मैंने कहा भी था कि मेरी रवानगी वहां न की जाए लेकिन इसके बावजूद भी ये हो रहा है। दारोगा ने बताया कि मैं चार्ज के लिए अभी एप्रूबल नहीं हूं। मेरा दारोगा के लिए वहां नियुक्ति हुई है। हम वहां दौड़ते हुए जाएंगे जो करीब 60 किमी. है। 

Ajay kumar