शादी टूटने से क्षुब्ध युवती ने पेट्रोल डालकर की खुदकुशी, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 02:20 PM (IST)

हरदोईः शादी जिंदगी का एक अहम पड़ाव होता है। इसकी तैयारी न जाने कितने दिनों पहले से शुरू हो जाती है। ऐसे में यदि शादी टूट जाए तो उसका गम झेलना आसान नहीं होता। ऐसे में हरदोई से मामला सामने आया है जहां एक युवती प्रेमी से शादी टूटने के गम को बर्दाश्त न कर सकी और प्रेमी के घर पहुंच कर खुदपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। युवती को गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां हालत बिगड़ने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। जहां रास्ते में युवती की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि एक साल पूर्व शिक्षक राजेंद्र कुमार के बेटे प्रशांत की शादी मन्ना पुरवा की रहने वाली 23 वर्षीय रीता वर्मा के साथ तय हुई थी। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग था लेकिन किसी वजह से उनकी शादी टूट गई। रिश्ता टूटने की वजह से युवती दुखी थी और उसने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली। आग की लपटों से घिरी रीता को देखकर गांव में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने बताया कि मामले की सूचना फौरन स्थानीय पुलिस और एंबुलेंस को दी गई। पुलिसकर्मियों की मदद से गंभीर हालत में युवती को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। फिलहाल मामले की पड़ताल की जा रही है।



 

Ajay kumar