पुलिस की मानसिक प्रताड़ना और पिटाई से क्षुब्ध युवक ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 03:29 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस आए दिन अपने कारनामों को लेकर चर्चा में बनी रहती है। पुलिस पर एक बार फिर से हत्या किए जाने का आरोप लगा है। जिसमें एक परिवार द्वारा कहा जा रहा है कि पुलिस ने 151 की कार्रवाई के बाद इतना प्रताणित किया कि उनके बेटे की मौत हो गई। जिस पर आलाधिकारियो ने जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।


ताजा मामला कानपुर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र का है। जहां दुकान के विवाद को लेकर जितेंद्र राठौर नाम के युवक को पुलिस थाने ले आई थी। जहां पुलिस ने शांति भंग की धारा 151 आईपीसी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट भेजने के लिए पूरी रात थाने में बंद रखा। लेकिन जितेंद्र द्वारा पुलिस वालों की कार्रवाई को गलत बताना मौत को दावत देने के बराबर हो गया। जिसके चलते पुलिस वालों ने जितेंद्र की जमकर पिटाई कर डाली। साथ ही मानसिक प्रताणना भी दी।


मृतक के भाई ने बताया कि पुलिस ने मेरे भाई को इतना पीटा की उसकी पीठ से ब्लड तक निकलने लगा।  इसी बीच जितेंद्र जमानत कराकर घर पहुंचा तो खामोश रहने लगा। जैसे उसे किसी प्रकार का सदमा सा लग चुका हो। फिर वही हुआ जिसका डर था। जिसकी पीड़ा वह सहन न  कर सका और कुछ घंटों बाद फांसी लगाकर आत्महत्या करने पर मजबूर हो गया। जिसकी खबर लगते ही इलाकाई लोगों ने जमकर हंगामा किया।


वहीं मौकें पर पहुंचे सीओ बाबूपुरवा आलोक ने परिजनों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के आधार पर पैनल बनाकर पोस्टमार्टम कराने का आश्वासन दिया है। साथ ही आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

 

Umakant yadav