PFI पर ANI और ED ने कसी नकेल, राजधानी लखनऊ समेत कई ठिकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 12:12 PM (IST)

लखनऊ: एनआईए और ईडी की जॉइंट टीम  पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ लगातार कार्यवाई कर रही है। सोमवार को भी दोनों टीमों ने उत्तर प्रदेश समेत देश के करीब 7 राज्यों में इनके कई ठिकानों पर छापेमारी की। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक टीम ने कई संदिग्धों को उठाया है। यूपी में भी राजधानी लखनऊ, मेरठ, गाजियाबाद, सीतापुर, हरदोई और बुलंदशहर में छापेमारी की गई है। यूपी से भी कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक राजधानी लखनऊ में एनआईए और ईडी की टीम ने दो ठिकानों पर छापेमारी करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिए है। इसी तरह मेरठ में भी दो ठिकानों पर यूपी एटीएस ने छापेमारी करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक मेरठ के सरूरपुर और लिसाड़ी गेट में छापेमारी हुई है। इसके अलावा गाजियाबाद के भोजपुर क्षेत्र के कलछीना गांव में भी छापेमारी हुई है। टीम ने पांच लोगों को उठाया है। इसके अलावा सीतापुर से दो और हरदोई से भी कुछ संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं। बुलंदशहर में भी कई ठिकानों पर छापेमारी कर दर्जनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बीते दिनों वाराणसी से दो सदस्यों को किया गया गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (क्कस्नढ्ढ) के ठिकानों पर छापेमारी किए जाने के क्रम में एटीएस की टीम द्वारा वाराणसी से दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें एटीएस की टीम ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में उन आरोपियों पर आरोप लगाया गया कि दोनों आरोपी ज्ञानवापी मस्जिद के लिए चंदा उतार रहे थे और लोगों की धार्मिक भावना भड़काने की कोशिश कर रहे थे। दोनों पर आरोप है कि वे इस्लामिक स्टेट के लिए षडय़ंत्र भी रच रहे थे। इस के बाद कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 4 दिन के न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

उत्तर प्रदेश से अबतक कई लोग को गिरफ्तार
बता दें कि इस मामले में पिछले दिनों उत्तर प्रदेश से आठ से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद एक बार फिर से यह छापेमारी की जा रही है। फिलहाल अभी तक यह नहीं पता चला है कि कितने लोगों को हिरासत में लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static