अनिल दुबे ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-तेल की बढ़ी कीमतों पर जनता सेे मन की बात क्यों नहीं करते?

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 05:23 PM (IST)

लखनऊः राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने डीजल और पेट्रोल के दामों में हुई बेतहाषा वृद्वि पर चिंता जताई और मोदी सरकार को जिम्मेंदार ठहराते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इन बढ़ी हुई कीमतों पर मोदी जनता सेे मन की बात क्यों नहीं करते हैं क्यो मौन धारण किए हुए हैं? उन्होंने कहा कि इस बढ़ोत्तरी से आम आदमी की जेब पर लगातार बोझ बढ़ता जा रहा है और देशवासियों को 1 लीटर पेट्रोल पर पड़ोसी देशों के मुकाबले अधिक कीमत चुकानी पड़ रही है। 

देश की राजधानी दिल्ली तथा मुम्बई में डीजल और पेट्रोल के दामों में भारी उछाल आया है। तेल की कीमतों में वृद्वि से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, खासकर मध्यम वर्ग के परिवारों को। उन्होंने कहा कि देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर दिन नए नए रिकार्ड बना रही हैं, लेकिन सरकार कोई ठोस उपाए करने के बजाय लोगों की स्थिति का मजाक उड़ा रही है।

दुबे ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 76.24 रूपए प्रति लीटर और डीजल 67.57 रूपए प्रति लीटर है। मुम्बई में पेट्रोल के दाम 84.07 रूपये प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं। वहीं चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल काफी हद तक मंहगा बिक रहा है। 

उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकार्ड स्तर पर पहुंचने के लिए मोदी सरकार की गलत कर नीति को जिम्मेंदार ठहराया है और कहा कि इस पर पीएम मोदी ने चुप्पी क्यों साधी है। किसान, व्यापारी व दैनिक मेहनतकश और ईमानदार लोगों पर पेट्रोल की बढ़ी कीमतों की मार पड़ेगी ऐसे में आम जनमानस की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। 

Ruby