कुशीनगर: पशु तस्करों की पुलिस से मुठभेड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 02:02 PM (IST)

कुशीनगर: योगी सरकार के सख्त निर्देश के बाद जिला पुलिस जिले में अपराधियों,पशु तस्करों को लेकर एक्शन मोड में है। इसी क्रम में जिला पुलिस चेकिंग अभियान चला का उनके सफाया करने में जुटी है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एन एच 28 के रास्ते पशुतस्कत पशु को बध के लिए विहार ले जा रहे है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान ट्रक को रोकने का इशारा किया। इस पर आरोपी ने भागते हुए पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस मुठभेड़ में आरोपी पशु तस्कर के पैर में गोली लग गई। जिसकी वजह से एक तस्कर गंभीर रुप से घायल हो गया। जबकि तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  घायल अपराधी की पहचान सबरे आलम जौनपुर जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के रुप में हुई है। वहीं अन्य आरोपी की पहचान सबरे आलम जौनपुर जिले के खुटहन थाना क्षेत्र निवासी के रुप में हुई है।



जानकारी के मुताबिक मामला कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव गाजीपुर व बनरिया गांव के पास का बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 5 बजे एक ट्रक में भर कर 22 गोवंश को बध के लिए अपराधी ले जा रहे थे। इसी दौरान स्थानीय पुलिस ने हाइवे पर रोकने के लिए प्रयास किया। लेकिन पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई एक तस्कर को गोली लगी है।



इस मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 22 अदद गो वंशीय पशु को पुलिस ने बरामद किया। आरोपियों के पास पुलिस ने कट्टा, कारतूस बरामद किया है। विधिक कार्रवाई के बाद आरोपियों की पुलिस आपराधिक हिस्ट्री खंगालने में जुट गई है।

 

Content Writer

Ramkesh