बागपत में अभी तक पशुओं के लिए नहीं बनाए गए आशियाने, गुस्साए किसानों ने स्कूल में बंद किए पशु

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 11:51 AM (IST)

बागपतः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भले ही आवारा पशुओं को अस्थाई गौशालाओं में रखने के आदेश दिए हो, इसके बावजूद बागपत जिले में अभी तक भी पशुओं के लिए आशियाने नहीं बनाए गए। जिसके चलते आवारा पशु किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालयों को गऊशाला बनाकर उनमें गौवंशो को बंद कर दिया है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि जब तक पशुओं के लिए कोई समाधान नही होता तब तक स्कूलों को चलने नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि गौशालाएं नहीं बनने के बाद अब किसानों ने अपनी फसलों को नुकसान से बचाने के लिए गौवंशों को जंगलों में तलाश करना शुरू कर दिया और दौघट थाना इलाके के निरपुडा गांव में आज किसानों ने गौवंशों को गांव के प्राथमिक विद्यालयों में ही बंद कर ताला लगा दिया है। जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई भी पूरी तरह से बाधित हो गई। स्कूल के मेन गेट पर ताला लटक दिया गया।

इतना ही नहीं गुस्साए ग्रामीण स्कूल के बाहर ही धरना देकर बैठ गए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक सरकार पशुओं का कोई समाधान नहीं करती है तब तक स्कूल को नहीं चलने दिया जाएगा। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तहसील बडौत के नायब तहसीलदार ने लोगों को समझाने का प्रायास किया और नायब तहसीलदार को इस दौरान उनके गुस्से का भी सामना करना पड़ा है। उन्होंने जल्द ही गौशालाएं बनाने की भी बात कही है।




 

Tamanna Bhardwaj