सहारनपुर: क्वारेंटाइन सेंटर में ड्यूटी कर रही ANM की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 05:13 PM (IST)

सहारनपुर: कोरोना का संकट जनपद में तेजी से फैल रहा है। इस पर डॉक्टरों तथा स्टॉप को बराबर ड्यूटी करना पड़ रहा है। इसी बीच क्वारेंटाइन सेंटर में ड्यूटी कर रही एएनएम कोरोना का शिकार हो गई। जब उसे पता चला तो उसने अपने आप को क्वारेंटाइन कर लिया इसी बीच उसे सांस लेने में कुछ दिक्कत हुई जब वह कुछ समझ पाती तब तक उसकी मौत हो गई। एएनएम की मौत के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि एएनएम सुनहैटी खड़कड़ी स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात थी। यहां से उसकी ड्यूटी कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए मदर टेरेसा क्वांरटीन सेंटर में लगाई गई थी। यहां ड्यूटी पूरी करने के बाद से वह होम क्वारंटीन पर चल रही थी। पति सुबोध कुमार का कहना है कि सुबह सांस लेने में तकलीफ और उल्टी के बाद उसकी मौत हुई है। परिजनों के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। एएनएम ही अपने परिवार का खर्च चलाती थी। उनके तीन बेटियां हैं। पति मजदूरी करता है।

CMO ने बताया कि क्वारंटीन सेंटर में ड्यूटी के दौरान ही इस एएनएम का सैंपल लिया गया था। इसमें कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। एएनएम की मौत की वजह कुछ और रही होगी।

ग़ौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी 151 से बढ़कर 160 तक पहुंच गई है।CMO सोढी के मुताबिक लखनऊ से आए नमूनों की जांच रिपोर्ट में नौ नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनकी केस हिस्ट्री देखी जा रही है।

Edited By

Ramkesh