अन्ना हजारे ने आम आदमी पार्टी को लिया आड़े हाथ, कहा- खुद भ्रष्टाचार में डूब गए केजरीवाल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 09:26 AM (IST)

सीतापुर: भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाले जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आम आदमी पार्टी(आप) को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल खुद भ्रष्टाचार में डूब गए हैं और उनकी सरकार में प्रमुख सचिव की पिटाई हो रही है जो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

जानकारी के अनुसार हजारे संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब दूसरा केजरीवाल नहीं पैदा होने देंगे। उन्होंने कहा कि अब मेरी टीम में शामिल होने वाले को शपथ पत्र देना होगा कि वह राजनीतिक दल नहीं बनाएगा न किसी दल में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पूरे देश में संगठन खड़ा करने की तैयारी की है, पर हमारे संगठन में राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि सत्ता से पैसा और पैसे से सत्ता का खेल पिछले 70 सालों से चलता आ रहा है। नेता कुर्सी के लिए पानी की तरह पैसा बहाते हैं और कुर्सी पर बैठकर पैसा कमाने के सिवा कुछ नहीं करते। कोई भी राजनीतिक दल समाजहित में नहीं सोचता, सभी पार्टी हित को प्राथमिकता देते हैं।

हजारे ने कहा कि ‘न खाऊंगा और न किसी को खाने दूंगा’ का दावा करने वाले प्रधानमंत्री मोदी खुद को प्रधान रक्षक कहते हैं, उन्हीं से पूछो कि पंजाब नेशनल बैंक के 11 हजार करोड़ रूपए लेकर नीरव मोदी कहां भाग गया। उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार हो या मोदी सभी इसी जुगत में रहते हैं कि पार्टी कैसे आगे बढ़े, उन्हे सिर्फ कुर्सी की चाहत है। ऐसे लोगों को समाज हित से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार से देश के लोग परिचित हो चुके हैं।