अन्नपूर्णा रसोई से भरेगा अब हर गरीब का पेट, 10 -15 रुपए में मिलेगा भोजन, 5 रुपए में नाश्ता

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 01:22 PM (IST)

प्रयागराज: प्रयागराज नगर निगम जल्द ही गरीबों और कामगारों के लिए एक नई सौगात की शुरुआत करने जा रहा है। प्रयागराज नगर निगम परिसर में पहली बार अन्नपूर्णा कैंटीन की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें बेहद कम पैसों में हर वर्ग के लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की जा रही है। हालांकि इस योजना का असल उद्देश्य गरीबों और कामगारों को बेहतर और कम पैसे में भोजन मिल सके इस वजह से इसकी शुरुआत की जा रही है।

अन्नपूर्णा कैंटीन में 10 से 15 रुपए में एक समय का भोजन, जबकि 3 से 5 में नाश्ते का रेट रखा गया है। प्रयागराज की मेयर अभिलाषा गुप्ता का कहना है कि अन्नपूर्णा कैंटीन पहली बार नगर निगम में स्थापित हो रही है, जो नगर निगम कर्मचारियों, कामगारों या फिर आम जनमानस के लिए काफी कारगर साबित होगी।

मेयर अभिलाषा गुप्ता का मानना है कि मंहगे भोजन से सबसे ज्यादा परेशानी गरीब कामगारों को होती है और वह कभी-कभी भूखे भी रह जाते हैं, ऐसे में सरकार की मंशा है कि बेहद कम दामों में गरीबों, कामगारों को भरपूर पेट भोजन मिले जिसमें पौष्टिकता कि कोई भी कमी ना रहे। साथ ही कुंभ और माघ मेले के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं तो उस दौरान भी यह कैंटीन काफी श्रद्धालुओं के लिए मददगार साबित होगी। मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि नगर निगम परिसर में बन रही अन्नपूर्णा कैंटीन का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है बस कार्य को  अंतिम रूप देना बाकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले नवरात्र के दौरान कैंटीन का उद्घाटन किया जाएगा। 

प्रयागराज के नगर निगम में पहली बार खुल रही अन्नपूर्णा कैंटीन की सूचना मिलते ही कामगार बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि कैंटीन खुल जाने से गरीबों, कामगारों के साथ साथ आम जनता को काफी सहूलियत मिलेगी। हर शख्स को बेहद कम दामों में भरपूर भोजन मिलेगा, जिससे हर गरीब का पेट भी भर सकेगा।

गौरतलब है कि प्रयागराज एक ऐसा जिला है, जहां पर हर साल देश का सबसे बड़ा धार्मिक मेला, माघ मेला लगता है और लाखों की संख्या में श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाने के लिए आते हैं। ऐसे में अन्नपूर्णा कैंटीन आम जनता के साथ साथ श्रद्धालुओं के लिए भी राहत और मददगार साबित होगी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj